आज से शुरू हो रहा 18+ वालों का टीकाकरण, जानें क्यों जरूरी है वैक्सीन लगवाना

आज से शुरू हो रहा 18+ वालों का टीकाकरण, जानें क्यों जरूरी है वैक्सीन लगवाना

सेहतराग टीम

भारत में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है। इसको देखते हुए सरकार आज से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को टीका लगाएगी। यह फैसला स्थिति को देखते हुए लिया गया है। हर तरफ लोग वायरस और सिस्टम की अव्यवस्था से हारकर अपने परिजनों को खो रहे हैं। ये मंजर काफी खतरनाक है। लेकिन इससे बचने के लिए लोगों को अपने आप पर विश्वास रखना होगा और हमेशा खुश रहना होगा।

पढ़ें- काढ़े का ज्यादा इस्तेमाल पहुंचा सकता है नुकसान

अगर आप हमेशा मास्क पहन कर रखेंगे और दो गज की दूरी बना कर चलेंगे तो आपको वायरस का खतरा कम रहेगा। कोरोना से जंग जीतने के लिए देश में काफी तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वहीं आपको बता दें कि वैक्सीन लगने के बाद भी कोरोना हो रहा है लेकिन वो जानलेवा नहीं है। इसलिए वैक्सीन सभी लोग लगवाएं। इससे आप अपना और अपने परिजनों की सुरक्षा कर पाएंगे।

1 मई यानि आज से 18 साल के ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। कई राज्यों में टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत हो गई है, लेकिन कई स्टेट में अभी लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। ‌

इसे भी पढे़ें-

दिल्ली में हो रहीं रिकॉर्ड मौतें, जानवरों के शमशान घाट पर किया जा रहा इंसानों का अंतिम संस्कार

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।